WhatsApp new update and फिचर

हलो दोस्तो आपका स्वागत है Homesdlx पर आज के इस आर्टिकल में जानेंगे whatsapp प्लेटफॉर्म के बारे में जिसे आज कि दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है whatsapp भी अपने यूजर्स के लिए नयी नयी अपडेट लाता रहता है । हम whatsapp पर वैसे तो हम किसी भी टेक्स को सर्च कर सकते बल्कि जब बात  फोटो, वीडियो, जीआईएफ या डॉक्यूमेंट कि आती है तो हम सर्च नही कर पाते है । इसके लिए फाइल मैनेजर की जरुरत होती है, लेकिन इसमें काफी समय लगता है।

अब whatsapp भी सर्च फिचर एड करने वाला है । जिससे यह काम भी काफी आसान हो जाएगा। नए फीचर की मदद से यूजर्स अलग-अलग प्रकार के मैसेज सर्च कर सकते हैं। WABetaInfo द्वारा पेश की गई एक रिपोर्ट से पता चलता है कि इस फीचर का अभी बीटा वर्जन पर परीक्षण किया जा रहा है। जल्द ही इस नए फीचर को रोलआउट किया जाएगा।

चैट में पेश होगा फीचर

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के इस फीचर को चैट में पेश किया जाएगा। जिससे यूजर्स टच करके whatsapp में फोटो, जीआईएफ, लिंक, वीडियो, डॉक्यूमेंट और ऑडियो आदि को भी सर्च कर सकेंगे। वहीं, यह फीचर रिसेंटली सर्च करने में भी मदद करेगा जिसे यूजर क्लियर भी कर सकता हैं। 
यूजर्स इस फिचर का केसे इस्तेमाल कर सकेगा। बता दें, कि whatsapp के सभी ग्रुप और चैट को दिखाएगा जिसमें मीडिया फाइल भी होगी। आप इसे चैट में मीडिया का प्रीव्यू भी देख सकते हैं। यूजर्स इस सर्च फीचर का इस्तेमाल करके अपनी फाइल बहुत आसन तरिके से खोज सकता आपको किसी भी तरिके का परेशानी का सामना नही करना पडेगा बता  इस फिचर का इस्तेमाल एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स भी कर सकेंगे।
अगर किसी तरह की परेशानी हो तो कॉमेन्ट किजीए हम आपकी हेल्प के लिए तत्पर हैं । 

Post a Comment

0 Comments