ऐसा केमरा जो चोरी होने से पहले ही चोर को पकड़ लेगा।

हलो दोस्तो आपका स्वागत है Homesdlx पर आज के इस विडीयो मे हम जानेगे की अगर आप एक ऐसे इलाके में रहते जहा पर आपको चोरी होने का भह यानी की क्या पता कि आपके घर मैं चोरी हो जाए इसके बचाव हैतु आप अपने घर मे cctv कैमरे भी जरुर लगवाए होगे पर उन cctv कैमरा को धोका देना चोरो के लीए आसानी या वो cctv कैमरा आपको पहले जानकारियां नहीं देगे चोरी होने के बाद ही कोई पता चल पाएगा। 

अब तकनीक की दुनिया ने एक ऐसे कैमरे का अविष्कार किया है जो चोरों को पकड़ाने में सक्षम होगा। अब एक ऐसा कैमरा बनाया गया है, जो कि चोरी करने से पहले ही चोर को पकड़वाने में मदद करेगा। ब्लूमबर्ग की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार एक ऐसा कैमरा बनाया गया जो चोरों को उनके उनकी हरकतों और उनकी चाल को देखकर पहचान लेता है कि वो चोर है या नही इस सिक्योरिटी कैमरा को जापान के एक स्टार्टअप Vaak कंपनी ने तैयार किया है। यह कैमरा आर्टफिशियल इंटेलीजेंस सॉफ्टवेयर पर आधारित है।

ये सिक्योरिटी कैमरा ऐसे व्यक्ति को ट्रैक करता है जीसमे कीसी भी प्रकार कि संधी लगती है ऐप के जरिए स्टोर्स को अलर्ट का मैसेज भेज देता है। फिलहाल जापान की यह स्टार्टअप कंपनी Vaak टोक्यो के कई स्टोर्स में इन सिक्योरिटी कैमरों की टेस्टिंग भी कर रही है। यह कैमरा अभी पुरी तरिके से तैयार नही हुआ है कंपनी का कहना है कि अगले तीन सालों में यह टेक्नोलॉजी 1,00,000 स्टोर्स में काम कर रही होगी। कंपनी के अधिकारियों का कहना था कि इन कैमरों के जरिए शॉपलिफ्टिंग पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments